कलेक्टर भुरे ने अभनपुर विकासखण्ड में किए जा रहें विभिन्न विकास कार्यों का निरीक्षण किया

रायपुर

कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे द्वारा जिले के सभी विकासखण्डों में किए जा रहें विकास कार्यों का सतत रूप से अवलोकन किया जा रहा है। उन्होंने अपने आकस्मिक निरीक्षण भ्रमण के दौरान सर्वप्रथम अभनपुर विकासखण्ड के स्वास्थ्य केन्द्र उपरवारा पहुंचे।

उन्होंने वहां परिसर की साफ-सफाई, दवाई की उपलब्धता मरीजों को प्रदान की जाने वाली सुविधाओं तथा ओपीडी सेवाओं आदि का निरीक्षण किया और मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने तथा डाक्टारों को सही समय में उपस्थिति के निर्देंश दिए। उन्होंने लैब में टेक्नीशियन की नियुक्ति के संबंध में भी चर्चा किया।

कलेक्टर डॉ. भुरे ने ग्राम खण्डवा में ग्रामीण यांत्रिकी सेवा एजेन्सी द्वारा शासकीय प्राथमिक शाला में किए रहे स्कूल मरम्मत कार्य का निरीक्षण करते हुए समस्त कार्य को 15 जून तक पूर्ण करने के निर्देश दिए। मनरेगा अंतर्गत कोलियारी नरवा के अंतर्गत किए जा रहे परकोलेशन टैंक एवं चेकडेम इत्यादि कार्य का निरीक्षण किया गया। चर्चा के दौरान स्व सहायता समूहों के महिलाओं एवं ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि यह क्षेत्र पूरी तरीके से सुखा था। इस संरचना का निर्माण करने से पानी का ठहराव हुआ है।

जिसका उपयोग सब्जी, बाड़ी एवं चारागाह में सिचाई हेतु उपयोग किया जा रहा है। साथ ही यह भी जानकारी दी गई कि पूर्व में स्थापित बोरवेल में पानी सुख चुका था परन्तु वर्तमान में बोरवेल से भी पानी का उपयोग किया जा रहा है। निर्मित संरचना एवं फायदे को देखकर कलेक्टर द्वारा खुशी जाहिर की गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button