आज दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आएंगे CM योगी, 5 सीएचसी पर बने पीकू का करेंगे उद्घाटन

लखनऊ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय दौरे के लिए आज गोरखपुर पहुंचेंगे। जहां पर हमेशा की तरह सीएम गोरखनाथ मंदिर में दर्शन पूजन कर भगवान के दर्शन करेंगे और मंदिर में ही रात्रि विश्राम करेंगे। इसके बाद अगली सुबह यानी रविवार को जिले के पांच सीएचसी पर बने आधुनिक पीडियाट्रिक इंटेंसिव केयर यूनिट (पीकू) का उद्घाटन करेंगे। इस कार्यक्रम की सभी तैयारियां की जा रही है। वहीं, सीएम के आगमन के लिए सुरक्षा के भी पुख्ता  इंतजाम किए जा रहे है।
 

बता दें कि, सीएम योगी आज दोपहर बाद गोरखपुर पहुंचेंगे। मंदिर में दर्शन-पूजन के बाद रात्रि विश्राम करेंगे। अगले दिन रविवार को मुख्यमंत्री योगी भटहट सीएससी जाएंगे। वहीं से जिले के पांच सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों (सीएचसी) भटहट, सहजनवां, पाली, बांसगांव और हरनही में बने पीकू का उद्घाटन करेंगे। सभी पांच पीकू का निर्माण हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (एचयूआरएल) ने कॉरपोरेट एनवायरनमेंट रिस्पांसबिलिटी (सीईआर) फंड से कराया है। वहीं, सीएम के आने से पहले  डीएम कृष्णा करुणेश ने शुक्रवार को कार्यक्रम स्थल भटहट स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान डीएम ने परिसर में स्थित ट्रांसफार्मर को बाहर शिफ्ट करने के साथ ही सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने का निर्देश दिया।
 

मिली जानकारी के मुताबिक, एचयूआरएल जिले में 17 पीकू के निर्माण पर पहले चरण में लगभग 24.71 करोड़ रुपये खर्च कर रहा है। अब सीएचसी भटहट, सहजनवां, पाली, हरनही व बांसगांव पर पीकू के निर्माण का काम पूर्ण हो चुका है। जिसका उद्घाटन सीएम योगी कल करेंगे। इनका उद्घाटन करने से पहले मुख्यमंत्री सुबह 11 बजे गोकुल अतिथि भवन में आयोजित भाजपा के टिफिन कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ संवाद भी करेंगे। इसके अलावा सोमवार सुबह तरराष्ट्रीय पर्यावरण दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे और गोरखपुर क्लब में डूडा की ओर से आयोजित पीएम स्वनिधि उत्सव में भी भाग लेंगे। वहीं, सीएम के आने से पहले उनकी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button