CM शिवराज बोले -पैसा है तो इज्जत है…. पैसा नहीं है तो तुरंत नजरें बदलती हैं

भोपाल

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के लिए जिलों में जाकर महिलाओं से सीधा संवाद कर रहे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को राजधानी में बहनों के साथ सीधा संवाद किया। इस दौरान महिलाओं ने तिलक लगाकर पुष्पवर्षा कर मुख्यमंत्री की अगवानी की।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि पैसा है तो इज्जत है….। पैसा नहीं है तो तुरंत नजरें बदलती हैं। यह पैसा बहनों की इज्जत बढ़ाएगा। उनमें आत्म विश्वास बढ़ाएगा। अब तक 1.20 करोड़ बहनों ने मुख्यमंत्री लाड़ली बहना के लिए आवेदन भरा है और इस पर सरकार चलाने वाले इस भाई को 12 हजार करोड़ की व्यवस्था करनी पड़ेगी। अभी तीन दिन का समय बाकी है, इसलिए एक हजार रुपए के हिसाब से 15 से 16 हजार करोड़ रुपए सालाना तक का बिल आपके इस भैया का बनेगा पर चिंता नहीं करना…। आपके खाते में पैसा डलेगा… डलेगा और हर हाल में डलेगा।

मुख्यमंत्री जैसे ही कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे, महिलाओं ने तिलक लगाकर और पुष्पवर्षा कर आत्मीय स्वागत किया। सीएम चौहान ने शुक्रवार को राजधानी के ईदगाह हिल्स स्थित योग केंद्र में लाडली बहना संवाद कार्यक्रम में मौजूद महिलाओं से संवाद के दौरान ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि मेरी पहली प्राथमिकता बहनों की जिन्दगी बदलने की है और इसके लिए मैं काम कर रहा हूं। उन्होंने संवाद के दौरान महिलाओं से कहा कि वे सगे भाई हैं या सौतेले भाई हैं। जवाब सगे भाई का मिला तो कहा कि आपको हर माह मिलने वाले एक हजार रुपए बुरे वक्त में काम आएंगे। चौहान ने कहा कि मैं जानता हूं कि महिलाएं फालतू खर्च नहीं करती हैं। इसलिए जब पति को पैसे की दिक्कत होगी तो वे उसका देंगी क्योंकि वे अपने पति और बच्चे को दुखी नहीं देख पाती हैं। साथ ही यह पैसा महिलाओं को अपने आवश्यकता पूर्ति में भी काम आएगा।

महिलाओं ने तिलक लगाकर किया स्वागत
यहां पहुंचने पर सीएम चौहान का महिलाओं ने तिलक लगाकर और पुष्पवर्षा कर वेलकम किया। स्वागत करने पहुंची महिलाओं में मुस्लिम बाहुल्य इलाकों की बुर्का पहनकर पहुंचीं बहनें भी शामिल थीं। कई बहनें लाड़ली बहना योजना की तख्तियां लेकर योजना शुरू करने पर सीएम को धन्यवाद देने पहुंचीं।इस मौके पर प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष आलोक शर्मा और महापौर मालती राय भी मौजूद रहीं।

महिलाओं के भराए फार्म, गाए गीत
सीएम शिवराज ने सबसे पहले यहां महिलाओं के फार्म भराए और पूरी प्रक्रिया देखी। इसके बाद संबोधन के अंत में उन्होंने फूलों का तारों का सबका कहना है, एक हजारों में मेरी बहना है….. गीत भी गाया। सीएम चौहान ने कहा कि हर वार्ड में लाडली बहना सेना भी बनाई जाएगी जो महिलाओं के हित में काम करेगी। उन्होंने महिलाओं से स्वसहायता समूहों से जुड़कर अपनी आमदनी बढ़ाने को भी कहा।

टीला जमालपुरा, बरखेड़ी, पंचशील नगर भी पहुंचे
सीएम चौहान इसके बाद राजधानी के टीला जमालपुरा, पंचशील नगर और बरखेड़ी के रशीदिया स्कूल भी पहुंचे। यहां भी उन्होंने महिलाओं से योजना के फार्म भराने के साथ उनके साथ संवाद किया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button