दिल्‍ली के DPS में बम की धमकी, मचा हड़कंप जांच शुरू , जांच में जुटी पुलिस

 नईदिल्ली

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मथुरा रोड स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल (Delhi Public School) में बम होने की धमकी मिली है। इससे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। बम की धमकी मिलने के बाद एहतियात के तौर पर स्कूल को खाली कराया गया है। सूचना पर अभिभावक स्कूल पहुंचकर अपने बच्चों को घर लेकर जा रहे हैं। दिल्ली: DPS में जांच में कुछ नहीं मिला, ई-मेल के जरिए दी गई थी बम की धमकी

 

दिल्ली पब्लिक स्कूल को यह धमकी ई-मेल के जरिए मिली है। बम की धमकी मिलने के बाद स्कूल कैंपस को खाली करा लिया गया है। इस संबंध में दिल्ली फायर सर्विस का कहना है कि जांच चल रही है।

इस संबंध में साउथ-ईस्ट दिल्ली के डीसीपी राजेश देव ने बताया कि सूचना मिलते ही क्राइम ब्रांच की बम डिस्पोजल टीम और लोकल पुलिस को तैनात किया गया है। फिलहाल कोई भी संदिग्ध चीज नहीं मिली है। जांच जारी है।

पहले भी हुई है ऐसी घटना

गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है बल्कि इससे पहले भी दिल्ली के स्कूल में ऐसी घटना हो चुकी है। इससे पहले 12 अप्रैल को दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी स्थित द इंडियन स्कूल को धमकी भरा एक ईमेल मिला था कि स्कूल के अंदर बम लगाया गया है। इसके बाद आनन-फानन में अभिभावकों को बुलाकर बच्चों को घर भेजा गया था।

 

सूचना पर स्कूल के अंदर बम निरोधक दस्ता पहुंचा था और 2 घंटे से ज्यादा समय तक स्कूल परिसर की पूरी तलाशी ली गई, लेकिन वहां कोई बम नहीं मिला था। इस संबंध में स्कूल के एक शिक्षक ने बताया था कि इस हरकत के पीछे कुछ शरारती बच्चों का हाथ हो सकता है।

ईमेल के जरिए मिली थी बम से उड़ाने की धमकी
इससे पहले, 12 अप्रैल को साउथ दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी थाना इलाके के सादिक नगर में स्थित एक स्कूल को बम से उड़ाने की मिली थी। धमकी के बाद अफरा-तफरी मच गई थी। स्कूल प्रशासन द्वारा परिजनों के व्हाट्सएप ग्रुप पर मैसेज जारी कर यह बताया गया कि वह तुरंत स्कूल पहुंचकर अपने बच्चों को घर ले जाएं।

यह मैसेज मिलते ही स्कूल के बाहर काफी भीड़ जमा हो गई। परिजन बच्चों को लेकर निकलने लगे। उन्हें कुछ नहीं पता था कि आखिर इमरजेंसी किस बात की हुई है। बाद में परिजनों ने देखा कि बम स्क्वाड और खोजी कुत्ते स्कूल के अंदर गए हैं, तब लोगों के समझ में आया की कुछ गड़बड़ जरूर है।

इस मामले की पुष्टि करते हुए डीसीपी साउथ चंदन चौधरी ने बताया कि स्कूल को 10:49 पर बम प्लांट होने की एक मेल मिली थी। उसी मेल के आधार पर स्कूल प्रशासन ने कॉल करके पुलिस को सूचना दी। स्कूल प्रशासन ने बताया कि उन्हें एक मेल के जरिए स्कूल के अंदर बम प्लांट की बात बताई गई है।

 
इसके बाद स्कूल को खाली कराया गया। मौके पर बम स्क्वायड की टीम स्कूल की पूरी बिल्डिंग को चेक किया। हालांकि कोई भी बम नहीं मिला है। वहीं स्कूल पहुंचे परिजनों का आरोप है, कि बिना किसी सुरक्षा के बच्चों को स्कूल से छोड़ दिया गया। सिर्फ एक मैसेज देकर इतिश्री कर ली गई।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button