बीजेपी की ब्‍लाक प्रमुख ने कमरे की लाइट बंद कराकर BDO को गनर, बाडीगार्ड और ड्राइवर से पिटवाया

फिरोजाबाद
भाजपा की ब्लाक प्रमुख जसराना ने खंड विकास अधिकारी (बीडीओ) को कमरे में बंद कर अपने दो गनरों, एक बाडीगार्ड और ड्राइवर से पिटवाया। इस दौरान कमरे की लाइट बंद करा दी थी। बीडीओ किसी तरह कमरे से भागा। मामले की थाना जसराना में ब्लाक प्रमुख और अन्य आरोपियों के खिलाफ धारा 147, 332, 353, 342, 427, 504 के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

खंड विकास अधिकारी जसराना रजत कुशवाहा ने जसराना थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। उसमें कहा है कि अतर सिंह स्वीपर और चौकीदारी के रूप में खंड विकास कार्यालय पर तैनात है।  चौकीदार ने फोन करके बताया कि चार जुलाई की देर शाम करीब साढ़े सात बजे ब्लाक प्रमुख जसराना संध्या लोधी ब्लाक में आईं। उन्होंने कार्यालय के सभी कमरों के साथ साथ अभिलेखागार भी देखा। ब्लाक प्रमुख काफी नाराज थीं। चौकीदार को ब्लाक प्रमुख ने अपशब्द कहे थे। बीडीओ ने मुकदमे में लिखाया है कि चौकीदार से ब्लाक प्रमुख ने कहा कि कार्यालय सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक खुलेगा। शाम पांच बजे के बाद कोई भी चाहे बीडीओ हो, एपीओ हो या कोई भी हो कार्यालय में नहीं घुसेगा। इसके बाद ब्लाक प्रमुख चैनल का गेट बंद कराकर चाबी को अपने साथ लेकर चली गईं।

पांच जुलाई को सुबह 10 बजे कार्यालय आए स्टाफ ने कार्यालय नहीं खुलने पर गुस्सा जताया। क्योंकि चाबी को ब्लाक प्रमुख साथ लेकर गई थीं। बाद में अपराह्न करीब 11 बजे ताला तुड़वाकर स्टाफ को कार्यालय के अंदर भेजा। ब्लाक प्रमुख से चाबी मंगाने के लिए बार बार फोन किया था लेकिन फोन नहीं उठाने पर ताला तोड़ा गया था।

बीडीओ का आरोप है कि बुधवार की दोपहर करीब 12.15 बजे ब्लाक प्रमुख आईं और दो गनरों, एक बॉडी गार्ड, चालक के साथ आते ही बीडीओ से उसके कक्ष का दरवाजा बंद कर लिया। कमरे की बिजली भी बंद कर ली और फिर जमकर मारपीट शुरू कर दी। मारपीट में चश्मा टूट गया। शर्ट के बटन तोड़ दिए। मारपीट के बाद बचकर बीडीओ कमरे से बाहर भाग आए। बीडीओ की तहरीर पर थाना जसराना में ब्लाक प्रमुख भाजपा संध्या लोधी, दो गनरों और एक बाडीगार्ड, चालक आकाश के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने बीडीओ का मेडिकल कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ब्लाक प्रमुख बोलीं मेरे साथ बीडीओ ने अभद्रता की
भाजपा की ब्लाक प्रमुख जसराना संध्या लोधी ने बताया कि मैं मंगलवार की देर शाम भाजपा के प्रचार को गई थी। लौटकर आई तो ब्लाक खुला हुआ था। अंदर जाकर देखा तो मनरेगा का काम कंप्यूटरों पर किया जा रहा था। कुछ ठेकेदार भी मौजूद थे। मामले को लेकर पूछा तो किसी ने जवाब नहीं दिया। वहां बीयर की कैन भी देखी गई थीं। मैं चैनल से ब्लाक का गेट बंद कराकर लौट आई थी। बुधवार को मुझसे फोन करके बीडीओ को मामला जानना चाहिए था लेकिन ताला तोड़कर सभी अंदर घुस गए। जब मैं दोपहर में पहुंची तो बीडीओ से जानकारी ली इस पर बीडीओ ने अभद्रता की कोशिश की। इस मामले में देर रात तक कार्यालय खुला रखने और बीडीओ द्वारा अभद्रता करने की तहरीर थाने में दी गई है।

एसपी देहात कुमाण रणविजय सिंह ने कहा कि बीडीओ जसराना से उनके कार्यालय में मारपीट के मामले में ब्लाक प्रमुख और उनके सहयोगियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। ब्लाक प्रमुख की तहरीर भी थाने पर आई है उसकी जांच की जा रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button