भाजपा की छत्तीसगढ़ पर नजर, अमित शाह 14 जुलाई को एक बार फिर आएंगे रायपुर

 रायपुर .
 भाजपा का शीर्ष नेतृत्व लगातार चुनावी राज्यों में नजर बैठाए हुए है।  एक ओर जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जनसभा को संबोधित कर रहे थे, तो दूसरी ओर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा विभिन्न राज्यों की बैठक में रणनीति गढ़ते रहे। उनकी बैठक में क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल और प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय शामिल हुए।

पार्टी सूत्रों की मानें तो नड्डा ने प्रदेश में चल रहे महाजनसंपर्क अभियान की समीक्षा के साथ-साथ प्रदेश में चुनावी तैयारियों की भी जानकारी ली। छत्तीसगढ़ को 10 दिन के भीतर अपनी चुनावी रणनीति बनाकर साझा करने के लिए कहा गया है। प्रदेश में एक बार फिर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 14 जुलाई को रायपुर आएंगे। वह पांच जुलाई के दौरे के दौरान दिए अपने होमवर्क की जांच करेंगे।

छत्तीसगढ़ भाजपा को शाह ने दिया है होमवर्क

छत्तीसगढ़ की चुनावी परीक्षा में भाजपा को सफल बनाने के लिए शाह ने प्रदेश के नेताओं को होमवर्क दिया है। पार्टी सूत्रों की माने तो पिछले गुरुवार को यहां दौरे के दौरान रवाना होने से पहले शाह ने प्रदेश भाजपा प्रभारी ओम माथुर और सह प्रभारी नितिन नबीन को एक प्रारूप दिया है। इस प्रारूप के आधार पर हर विधानसभा की जानकारी को एकत्रित करनी है। इस जानकारी के एकत्र होने के बाद शाह दोबारा इस पर चर्चा करेंगे।

सूत्रों की मानें तो शाह ने अंदरूनी सर्वे के बाद आई रिपोर्ट पर फिर से हर विधानसभावार रिपोर्ट तैयार रखने को कहा है। इसमें भाजपा किस विधानसभा में मजबूत है और किसमें कमजोर है इसका आकलन किया जाना है। जिन विधानसभा सीट पर भाजपा कमजोर है उसकी वजह को भी बताने को कहा गया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button