लखनऊ सुपर जाएंट्स को बड़ा झटका, मैच विनर प्लेयर को हुई फिंगर इंजरी

नई दिल्ली

मोहाली के पीसीए स्टेडियम में पंजाब किंग्स के खिलाफ उंगली में चोट लगने के बाद लखनऊ सुपर जाएंट्स के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस मैदान से बाहर चले गए। स्टोइनिस ने एलएसजी के लिए पहले बल्लेबाजी करते हुए 40 गेंदों में 72 रन बनाए और इंडियन प्रीमियर लीग में अपना सर्वोच्च स्कोर हासिल किया। इसके बाद उन्होंने गेंद से भी अपनी कलाकारी दिखाई, लेकिन इसी दौरान वे चोटिल भी हो गए और पूरे मैच में हिस्सा नहीं ले सके। इस तरह लखनऊ की टीम के लिए आईपीएल 2023 के बीच में ये बड़ा झटका है।

पंजाब किंग्स के खिलाफ मिली जीत के हीरो यानी प्लेयर ऑफ द मैच रहे मार्कस स्टोइनिस ने पहले बल्ले से प्रहार किया तो वहीं गेंदबाजी में पहले ही ओवर में कैप्टन शिखर धवन को अपना शिकार बनाया। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मैच का अपना दूसरा ओवर फेंक रहे थे जब पीबीकेएस के बल्लेबाज अथर्व तायडे ने एक शक्तिशाली स्ट्रेट ड्राइव मारा, जिसे स्टोइनिस ने अपने बाएं हाथ से रोकने की कोशिश की, लेकिन खुद को चोटिल कर लिया। एलएसजी का मेडिकल स्टाफ मैदान पर आया और स्टोइनिस को ट्रीटमेंट दिया गया। उन्हें बाहर जाने की भी सलाह दी गई।

स्टोइनिस को अंततः मैदान से बाहर जाना पड़ा। स्टोइनिस ने 1.5 ओवर में 21 रन देकर धवन के एकमात्र विकेट के साथ अपना स्पेल समाप्त किया। वहीं, उनके ओवर की आखिरी गेंद आयुष बदोनी ने की। इससे पहले जब लखनऊ की टीम बल्लेबाजी कर रही थी तो स्टोइनिस नंबर तीन पर खेलने उतरे, क्योंकि पावरप्ले की आखिरी गेंद पर एक तूफानी पारी खेलकर काइल मेयर्स आउट हो गए। इसके बाद रन गति को बढ़ाए रखने के लिए स्टोइनिस ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रखी और टीम बड़ा स्कोर हासिल करने में कामयाब रही।

बता दें कि मार्कस स्टोइनिस की फिंगर के अभी स्कैन्स होंगे और उसके बाद ही पता चलेगा कि चोट कितनी गहरी है। अगर कोई फ्रैक्चर सामने आता है तो फिर उन्हें कुछ दिन के लिए आईपीएल 2023 से बाहर भी होना पड़ सकता है। अगर ऐसा होता है तो यह टीम के लिए बड़ा झटका साबित होगा। हालांकि, प्लेयर ऑफ द मैच हासिल करने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में स्टोइनिस ने कहा कि फिंगर इंजरी ठीक है। अभी स्कैन होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button