बजरंग दल के प्रदर्शनकारी ने CM को कहे अपशब्द, ट्वीट कर भूपेश बोले-धर्म की आड़ में इन लोगों ने हमारे बच्चों को क्या बना दिया

रायपुर

रायपुर में हुए बजरंग दल के प्रदर्शन के दौरान एक प्रदर्शनकारी ने मुख्यमंत्री को गाली दी है, जो अब सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। भूपेश बघेल ने खुद ट्वीट कर इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। बुधवार को राजधानी के भगत सिंह चौक में विश्व हिन्दू परिषद् और बजरंग दल का एक प्रदर्शन चल रहा था, जिसमें कर्नाटक कांग्रेस के घोषणा पत्र में PFI की तर्ज पर बजरंग दल को बैन करने का ऐलान किया गया है। इस मुद्दे को लेकर पूरे देश में जमकर सियासत हो रही है।

रायपुर में भी इसे लेकर विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का पुतला दहन करने पहुंचे थे और सोशल मीडिया में वायरल हो रहा वीडियो भी इसी प्रदर्शन का बताया जा रहा है।

बजरंग दल पर प्रतिबंध पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के तीखे तेवर

बजरंग दल पर प्रतिबंध मामले पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तीखे तेवर दिखाते हुए संकेत दिया कि प्रदेश में जरूरत पड़ी तो बजरंग दल पर प्रतिबंध से पीछे नहीं हटेंगे। राजधानी के दीनदयाल उपाध्याय आडिटोरियम में मीडिया से चर्चा में मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि जरूरत पड़ी तो छत्तीसगढ़ में भी बजरंग दल को प्रतिबंधित करने की सोचेंगे। अभी कर्नाटक की समस्या के हिसाब से वहां बैन करने की बात कही गई है।

उन्होंने कहा कि यहां बजरंग दल के लोगों ने गड़बड़ी की तो हम लोगों ने ठीक कर दिया है, जरूरत पड़ेगी तो यहां भी सोचेंगे। मुख्यमंत्री बघेल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उस बयान पर भी निशाना साधा, जिसमें उन्होंने कहा था कि कांग्रेस ने पहले भगवान राम को ताले में बंद किया, अब जय बजरंंगबली बोलने वालों को बंद करने की बात कह रहे हैं।

सीएम बघेल ने कहा कि पीएम मोदी फेंकने में बहुत माहिर हैं। जो चीज पाकिस्तान की है, उसे यह भारत का बता देते हैं। बैन लगाने की बात बजरंग दल के लिए कही गई, ये बजरंगबली की बात कर रहे हैं। कांग्रेस बजरंग बली पर बैन की बात नहीं कह रही है।

उन्‍होंने कहा कि ये बजरंगबली के नाम से गुंडागर्दी कर रहे हैं, जो उचित नहीं है। किसी को भी कानून हाथ में लेने का अधिकार नहीं है। अगर कहीं गड़बड़ हो रहा है, तो उसके लिए कानून है। बजरंग दल में हैं, तो उनको कानून हाथ में लेने का अधिकार नहीं मिल जाता है।

  •     भगवान राम का नाम लेने से परहेज कर रहा ये बच्चा मुझे गाली दे रहा है. यह बजरंग दल का सदस्य है.
  •     धर्म की आड़ में इन लोगों ने हमारे बच्चों को क्या बना दिया है देखिए.
  •     मैं इस बच्चे के उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूँ.
  •     ईश्वर सभी बच्चों को हनुमान जी की तरह ज्ञानवान और बलवान बनाए.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button