सावधान! पीएम आवास दिलाने के नाम पर हो रही ठगी, महिलाओं को झांसे में लेकर लाखों रुपये हड़पे

जैथरा

एटा के जैथरा में पीएम आवास दिलाने के नाम पर महिलाओं से लाखों रूपये ठग लिए। पीएम आवास की धनराशि न मिलने पर पीड़ित ने आरोपी से संपर्क किया। इस पर उसने रुपये देने से इंकार कर दिया। पीड़ित ने कोर्ट के आदेश से आरोपी के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई है। थाना जैथरा के गांव नगला चेतराम मायाचक निवासी अवधेश कुमार ने रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि आरोपी सुरजीत सिंह निवासी किरौड़ी चौबिया इटावा को पहले से जानता था। आरोपी ने गांव में आकर तीन साल पहले महिलाओं के नाम पर पीएम आवास योजना के तीन-तीन लाख रूपये दिलाने का झांसा दिया। पीड़ित भी झांसे में आ गया। काम कराने के नाम पर पहले 10 हजार रूपये जमा करने की बात कही। पीड़ित आरोपी के झांसे में आ गया। 18 महिलाओं से दस-दस हजार रूपये जमा करके आरोपी को दे दिए। तीन साल बाद भी पीएम आवास योजना में लाभ नहीं मिला। पीड़ित के अनुसार आरोपी ने एक लाख 80 हजार रूपये ठग लिए है। पीड़ित ने बताया कि लाभ लेने के लिए मिथलेश, सुशीला, सावित्री देवी, विमलेश कुमारी, संजू, पूजा, संजू, रेनू, सत्यप्रभा, ललिता, गुड्डी देवी, राधा, मीरा, शांतिदेवी आदि महिलएं शामिल रही। पीड़ित ने आरोपी के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई है।
 
कनाडा का वीजा बनवाने के नाम पर चार लाख ठगे
एटा में कनाडा का वीजा बनवाने के नाम पर आरोपियों ने लाखों रूपये ठग लिए। काम न होने पर पीड़ित ने रूपये मांगे। आरोपियों ने देने से इंकार कर दिया। जान से मारने की धमकी भी दे रहे है। पीड़ित ने तीन आरोपियों के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई है। कोतवाली देहात के गांव गदनपुर निवासी धर्मवीर सिंह ने रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि आरोपी सहदेव सिंह उर्फ आधार, पत्नी सर्वेश, बेटा अंकित निवासी नगला गलू कोतवाली देहात को पहले से जानते है। पीड़ित को कनाडा घूमने जाना था। आरोपियों ने वीजा बनवाने की बात कही।

आरोप है कि वीजा बनवाने के नाम पर पीड़ित ने आरोपी सहदेव को बीते साल जून माह में दो लाख 45हजार रूपये नकद तथा एक लाख 98हजार रूपये पेटीएम के माध्यम से दिए थे। वीजा न बनने पर पीड़ित ने रूपये वापस मांगे। आरोपी ने रूपये देने से इंकार कर दिया। जान से मारने की धमकी भी दे रहा है। पीड़ित के अनुसार उधार रूपये लेकर दिए थे और ऑपरेशन भी हुआ है जिसके कारण भी रूपये की जरूरत है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button