नि:शुल्क कला प्रशिक्षण कार्यशाला में उत्साह के साथ कलाकारों ने दिखाया अपना हुनर

रायपुर

सिनेमा, थिएटर व टैटू की कार्यशाला के दूसरे दिन विधायक श्री सत्यनारायण शर्मा ने नवोदित कलाकारों से मुलाकात की एवं उन्हें अपनी प्रतिभा को प्रभावी प्रशिक्षण के उपरांत दुनियां के सामने लाकर रायपुर सहित पूरे छत्तीसगढ़ को गौरवान्वित करने अपनी शुभकामनाएं दी। नगर निगम के संस्कृति विभाग के अध्यक्ष श्री आकाश तिवारी भी इस दौरान उनके साथ रहें और सभी कलाकारों को विश्वास दिलाया कि सफलता की उनकी हर ऊंची उड़ान में अभिनेता श्री भगवान तिवारी के प्रयासों को हर स्तर पर सहयोग दिया जाएगा। कार्यशाला में एक्टर भगवान तिवारी ने आज प्रतिभा संपन्न नवोदित व अनुभवी कलाकारों को थिएटर व सिनेमा में एक्टिंग की बारीकी बताते हुए कैमरे व मानवीय मनोभावों के जीवंत संपर्क को सरल शब्दों में समझाया।

रायपुर जिला प्रशासन के मार्गदर्शन में जिला खनिज न्यास संस्थान, नगर निगम, स्मार्ट सिटी के कौशल विकास उन्नयन कार्यक्रम के तहत एक्टर भगवान तिवारी व टैटू मास्टर शैली द्वारा स्थानीय शहीद स्मारक भवन में दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। टैटू कला से अपना कैरियर तलाशने वाले कलाकारों के साथ ही साथ रंगमंच, थिएटर व सिनेमा की दुनियां की हर जरूरी विधाओं की बारीकियों से अवगत कराया गया।

एक्टर भगवान तिवारी ने कलाकारों की प्रतिभा को अपने सामने मंच पर परखा, स्क्रिप्ट आधारित सब की प्रस्तुति से उनकी क्षमताओं का आंकलन किया, पटकथा व फिल्म निर्देशन जैसी विधाओं में अभिनय की समझ की चर्चा की, दर्शक के मन मस्तिष्क तक संवाद की स्थिति तक अभिनय को पहुंचाने की गहन भावों पर विस्तृत सुझाव दिए। एक्टर तिवारी ने इन कलाकारों से यह भी कहा कि अभिनय को भावनाओं के साथ उन ऊंचाईयों तक कलाकारों को ले जाना चाहिए, जहां दर्शक को कलाकार के भाव से स्वयं को जोड?े में सहजता महसूस हो सके। इस कार्यशाला में टैटू की विभिन्न विधाओं का प्रारंभिक प्रशिक्षण भी दिया गया। कार्यशाला उपरांत चयनित प्रतिभागियों को अगले सप्ताह से दीर्घकालीन प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। इसके लिए टैटू मास्टर शैली और उनकी टीम प्रतिभागियों की कला प्रतिभा का आंकलन कर प्रशिक्षण की आगामी रूपरेखा तैयार करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button