टॉप हिट फिल्में छोड़ने के बाद अब पछता रही हैं अनुष्का

मुंबई।

अनुष्का शर्मा आज 1 मई 2023 को अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं। उनके जन्मदिन के अवसर पर उनके फैंस से लेकर बॉलीवुड के कई फेमस सितारों उन्हें जन्मदिन की बधाई देते हुए पोस्ट शेयर कर रहे हैं। अनुष्का शर्मा आज जिस मुकाम पर हैं, उसे उन्होंने अपने दम पर बनाया है। हालांकि काफी दिनों से उनका करियर अभी ढलान पर है। वह फिर से आगे बढ़ने के लिए संघर्ष कर रही हैं। बता दें कि कभी अनुष्का की लाइफ में ऐसा भी वक्त था, जब उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों को करने से सिरे से नाकार दिया। उनके द्वारा रिजेक्ट की फिल्मों से दीपिका पादुकोण, करीना कपूर, कैटरीना कैफ और आलिया भट्ट की किस्मत एक झटके में बदल गई ।

अनुष्का शर्मा  आखिरी बार शाहरुख खान  के साथ सुपर फ्लॉफ मूवी जीरो  में देखी गई थीं। यह फिल्म साल 2018 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म के करीब 5 साल बाद अनुष्का शर्मा अपकमिंग फिल्म 'चकदा एक्सप्रेस'  के साथ पर्दे पर वापसी कर रही हैं। प्रोसित रॉय द्वारा निर्देशित यह फिल्म भारतीय क्रिकेट टीम की मशहूर खिलाड़ी झूलन गोस्वामी के जीवन पर आधारित है। फिल्म का लंबे वक्त से फैंस इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि अनुष्का ने साल 2008 में शाहरुख खान के आपोजिट 'रब ने बना दी जोड़ी' से की थी। बॉक्स आफिस पर यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई। इस फिल्म के बाद अनुष्का रातों रात स्टार बन गईं।

अनुष्का ने अपने 15 साल के करियर में करीब 15 फिल्मों में काम किया है। इनमें से करीब सात फिल्में हिट रहीं। इस लिस्ट में ‘पीके’, ‘परी’, ‘ए दिल है मुश्किल’, ‘सुल्तान’, ‘सूई धागा’ और ‘संजू’ जैसी फिल्में आती हैं। अब बात करते हैं अनुष्का शर्मा द्वारा रिजेक्ट की गई फिल्मों के बारें में, आपको बता दें कि जब अनुष्का का करियर मुकाम पर था और हर जगह उनकी डिमांड थी, तो ऐसे वक्त पर काफी चूजी हो गई थीं। इसलिए उन्होंने कई फिल्मों में काम करने से इंकार कर दिया था जो आगे जाकर काफी बड़ी हिट साबित हुईं। साल साल 2009 में रिलीज आमिर खान आर माधवन और शर्मा जोशी की सुपरहिट फिल्म थ्री इडियट्स  की पहली पसंद अनुष्का शर्मा थीं। कहा जाता है कि रब ने बना दी फिल्म के बाद जब थ्री इडियट्स के मेकर्स ने उन्हें पिया के रोल के लिए अप्रोच किया था। हालांकि व्यस्तता के कारण अभिनेत्री ने इस फिल्म को करने से मना कर दिया था। बाद में पिया के रोल में करीना कपूर को दर्शकों ने खूब प्यार दिया। साल 2014 में रिलीज हुई अर्जुन कपूर -आलिया भट्ट की ब्लॉकबस्टर फिल्म टू स्टेट्स  की पहली पसंद अनुष्का शर्मा थीं। लेकिन अभिनेत्री ने इस फिल्म को करने से मना कर दिया था। फिल्म के रिलीज के बाद कृष मल्होत्रा और अनन्या स्वामीनाथन के किरदार में अर्जुन कपूर-आलिया भट्ट की जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया।

साल 2015 में रिलीज हुई रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण की हिट फिल्म तमाशा  में तारा का रोल पहले अनुष्का को आफर किया गया था। लेकिन इसे भी अनुष्का ने आफर रिजेक्ट कर दिया। बाद में तारा बन कर दीपिका ने दर्शकों का दिल जीत लिया। साल 2016 में रिलीज हुई अर्जुन कपूर और करीना कपूर की फिल्म ‘की एंड का’  भी काफी हिट हुई थी। एक अलग कॉन्सेप्ट पर बनीं इस फिल्म को पर किसी ने प्यार दिया। बता दें कि इस फिल्म में करीना से पहले अनुष्का शर्मा को मेकर्स लेना चाहते थे लेकिन अफसोस अनुष्का ने फिर से फिल्म के मेकर्स को निराश कर दिया। साल 2019 में आई बार-बार देखो फिल्म के मेकर्स की पहली पसंद अनुष्का शर्मा थी, लेकिन अभिनेत्री ने इस फिल्म को करने से मना कर दिया था। इसके बाद सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ कैटरीना कैफ मुख्य भूमिका में नजर आई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button