केदारनाथ धाम का एक और वीडियो वायरल, मंदिर परिसर में महिला की मांग में भरा सिंदूर

 उत्तराखंड

उत्तराखंड चार धाम यात्रा 2023 का शुभारंभ होने के साथ ही दिल्ली-एनसीआर, यूपी, एमपी, राजस्थान, गुजरात सहित देश के अन्य राज्यों से श्रद्धालु दर्शन करने को गंगोत्र-यमुनोत्री, बदरीनाथ सहित चारों धामों में दर्शन करने को पहुंच रहे हैं। हैरानी की बात है कि केदारनाथ में रिल्स बनाने के वीडियो जमकर वायरल हो रहे हैं।

केदारनाथ मंदिर परिसर में एक और वीडियो वायरल हुआ है। इस बार एक व्यक्ति द्वारा महिला की मांग पर सिंदूर भर रहा है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ है। हालांकि यह कौन है किसी तरह की जानकारी नहीं मिल पाई है। उम्मीद जताई जा रही है कि दोनों आपस में पति-पत्नी है। आपको बता दें कि इससे पहले पीले रंग की साड़ी में एक लड़की द्वारा प्रोपज करने और एक महिला द्वारा गृभग्रह में नोट उड़ाने का वीडियो भी वायरल हुआ था। सिंदूर भरने का वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो केदारनाथ के तीर्थपुरोहितों के साथ ही स्थानीय लोगों ने इसकी निंदा की।

आक्रोश व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि एक के बाद एक सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो केदारनाथ धाम की मर्यादा धूमिल कर रहे हैं। उन्होंने बीकेटीसी और पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए हैं। तीर्थपुरोहित आचार्य संतोष त्रिवेदी ने कहा कि मंदिर परिसर में कोई साइन बोर्ड नहीं लगाया गया है।

साथ ही तीर्थयात्री के लिए किसी तरह की गाइडलाइन नहीं रखी गई है। यह बीकेटीसी की लापरवाही है। इधर, पुलिस अधीक्षक डॉ विशाखा अशोक भदाणे ने कहा कि मंदिर परिसर में भी वीडियो बनाने वाले पुलिस की नजरों में रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button