मोदी सरकार का एक ऐलान और रेल विकास निगम के शेयर भरने लगे उड़ान

नईदिल्ली

 रेल विकास के निगम (Rail Vikas Nigam Ltd) के शेयर इस समय रॉकेट बने हुए हैं। पिछले 3 कारोबारी दिनों से यह रेलवे स्टॉक (RVNL Share Price) तेजी के ट्रैक पर दौड़ नहीं बल्कि उड़ रहा है। इस अवधि में आरवीएनएल ने 28 फीसद से अधिक की उड़ान भरी है। 21अप्रैल को यह स्टॉक 76.90 रुपये पर बंद हुआ था और आज 96.70 रुपये के ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया। आज लगातार तीसरे दिन इसमें तेजी है। सुबह करीब साढ़े 10 बजे यह 96.70 रुपये पर ट्रेड कर रहा था। इस दौरान इसमें 9 फीसद से अधिक की उछाल थी।

रेलवे का यह स्टॉक आज एनएसई पर सोमवार के बंद भाव 87.15 रुपये के ऊपर 88.70 रुपये पर खुला। बाजार खुलते ही इस स्टॉक को लेकर निवेशकों में होड़ लग गई। आज यह 94.20 रुपये के हाई पर पहुंच गया। पिछले पांच दिन में इसने 25  फीसद से अधिक की उड़ान भरी है और पिछले एक महीने में अपने निवेशकों को इसने 43 फीसद से अधिक का रिटर्न दिया है। पिछले छह महीनों में इसने 141 फीसद से अधिक की उछाल दर्ज की है। अगर इस साल अब तक के इसके प्रदर्शन की बात करें तो यह स्टॉक करीब 40 फीसद उछला है। पिछले एक साल में इसने 175 फीसद का रिटर्न दिया है। इसका 52 हफ्ते का लो 29.05 रुपये है।

क्यों भाग रहा आरवीएनएल

रेल विकास निगम के शेयरों में तेजी की प्रमुख वजह मोदी सरकार का वह ऐलान है, जिसमें कहा गया है कि भारतीय रेलवे अगस्त 2023 तक 120 एडवांस्ड वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों का प्रोडक्शन शुरू कर देगा। केंद्र ने लातूर में कोच फैक्ट्री स्थापित करने के लिए 600 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं । रूस और भारतीय रेल विकास निगम लिमिटेड (आरवीएनएल) के एक संघ के साथ कॉन्ट्रैक्ट प्रोसेस में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button