एलेक्सा को ताकत देने के लिए अमेजन बना रहा अधिक सक्षम एआई मॉडल

नई दिल्ली

चैटजीपीटी की सफलता से प्रेरित होकर, अमेजन अब एलेक्सा को शक्ति प्रदान करने के लिए एक बड़े भाषा मॉडल (एलएलएम) का निर्माण कर रहा है जो कि बहुत बड़ा और बहुत अधिक सामान्यीकृत और सक्षम है, जो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत सहायक की पेशकश की ²ष्टि को तेजी से तेज करने वाला है।

अमेजन के सीईओ एंडी जेसी ने कहा कि चैटजीपीटी एक ऐसे एप्लिकेशन का एक अच्छा उदाहरण है जिसे बनाया जा रहा है। उन्होंने कंपनी की तिमाही अर्निग कॉल के दौरान नोट किया, हम इनमें से कुछ एप्लिकेशन स्वयं बनाएंगे। इसलिए उदाहरण के लिए, हमें लगता है कि जेनेरेटिव एआई में बनने वाले सबसे सम्मोहक एप्लिकेशन्स में से एक डेवलपर्स को कोडिंग सहायता के साथ और अधिक प्रभावी बनाने के साथ करना है। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि इसके नीचे एक महत्वपूर्ण व्यवसाय मॉडल है।

जेनेरेटिव एआई मॉडल पिछले कुछ महीनों में कहीं अधिक तेजी से बड़े और बेहतर हुए हैं। यह वास्तव में हर ग्राहक अनुभव को बदलने का एक उल्लेखनीय अवसर प्रस्तुत करता है जो मौजूद है और कई जो मौजूद नहीं हैं। जेसी ने कहा, हम कई वर्षों से अपने स्वयं के बड़े भाषा मॉडल बनाने में निवेश कर रहे हैं और कंपनी में हमारा बहुत बड़ा निवेश है।

एडब्ल्यूएस में, कंपनी के पास 25-प्लस मशीन लर्निंग सेवाएँ हैं जहाँ हमारे पास व्यापक मशीन लर्निंग कार्यक्षमता और उचित बिट द्वारा ग्राहक आधार है। अमेजन के सीईओ ने कहा, यह हमारी विरासत में गहराई से जुड़ा हुआ है। एडब्ल्यूएस में कंपनी कस्टमाइज्ड मशीन लर्निंग चिप्स बनाने पर कई सालों से काम कर रही है।

अमेजन एलेक्सा के मनोरंजन और खरीदारी और स्मार्ट होम और सूचनाओं के लिए लाखों एंडपॉइंट्स का उपयोग किया जा रहा है और थर्ड-पार्टी पारिस्थितिकी तंत्र भागीदारों से बहुत अधिक भागीदारी है। जेसी ने कहा, मुझे लगता है कि जब लोग अक्सर हमसे एलेक्सा के बारे में पूछते हैं, तो हम अक्सर यह साझा करते हैं कि अगर हम सिर्फ एक स्मार्ट स्पीकर बना रहे हैं, तो यह बहुत छोटा निवेश होगा। लेकिन हमारे पास एक विजन है, जिसके बारे में हमें यकीन है कि हम दुनिया का सबसे अच्छा पर्सनल असिस्टेंट बनाना चाहते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button