QIP के जरिए जुटाएगी अदाणी ग्रीन एनर्जी 12,300 करोड़ रुपये, बोर्ड ने दी मंजूरी

नई दिल्ली

अदाणी ग्रीन एनर्जी (Adani Green Energy Ltd. ) QIP के जरिए 12,300 करोड़ रुपये जुटाएगी, अदाणी ग्रीन एनर्जी के बोर्ड ने QIP के जरिए फंड जुटाने को मंजूरी दे दी है.

फंड जुटाने की मंजूरी के बाद अदाणी ग्रीन भी अब अदाणी एंटरप्राइजेज और अदाणी ट्रांसमिशन की लिस्ट में शामिल हो गया है. अदाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड और अदाणी ट्रांसमिशन लिमिटेड ने QIP के जरिए 12,500 करोड़ रुपये और 8,500 करोड़ रुपये के जुटाने को मंजूरी दी थी.

पिछले हफ्ते, GQG पार्टनर्स ने अदाणी ग्रीन में अपनी हिस्सेदारी 3.50% से बढ़ाकर 6.32% कर दी थी, जिसका वैल्यू 1.17 बिलियन डॉलर (9,600 करोड़ रुपये) है. ये शेयर प्रमोटर ग्रुप की कपनियों से खरीदे गए थे.

फंड जुटाने के लिए शेयरहोल्डर्स और रेगुलेटरी मंजूरियां भी लेनी होंगी. मई में, कंपनी ने डायरेक्टर्स के उपलब्ध नहीं होने की वजह से फंड जुटाने पर विचार करने के लिए अपनी तय बोर्ड बैठक रद्द कर दी थी

मार्च में खत्म तिमाही में अदाणी ग्रीन का नेट प्रॉफिट बढ़कर 507 करोड़ रुपये हो गया था, जबकि पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में यह 121 करोड़ रुपये था. इसी तिमाही में रेवेन्यू 78% बढ़कर 2,598 करोड़ रुपये हो गया.

अदाणी ग्रीन एनर्जी का शेयर आज 1% की मजबूती के साथ 958 रुपये पर बंद हुआ. इंट्राडे में ये 972.90 रुपये प्रति शेयर तक गया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button