AAP ने भी माना- केजरीवाल के बंगले पर खर्च हुए 30 करोड़, सफाई में क्या-क्या दलीलें

नई दिल्ली

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बंगले को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। एक तरफ भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ने घेराबंदी तेज कर दी है तो दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी ने भी माना है कि केजरीवाल के बंगले पर 30 करोड़ रुपए खर्च किए गए। हालांकि, इसके पीछे बंगले के 80 साल पुराना होने और तीन बार छत गिरने जैसी दलीलें दी गईं। आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने बुधवार को भाजपा के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि अडानी के मुद्दे से ध्यान हटाने के लिए केजरीवाल के आवास की चर्चा की जा रही है। उन्होंने एलजी वीके सक्सेना और पीएम मोदी के आवास पर खर्च का जिक्र करके भी केजरीवाल का बचाव किया। उन्होंने कहा कि पीडब्ल्यूडी ने आवास को नया बनवाया, क्योंकि ऐसा करना जरूरी होग गया था।

संजय सिंह ने  कहा कि दिल्ली के सीएम का यह घर 80 साल पुराना था। उन्होंने कहा, ' छत गिरने की एक नहीं तीन घटनाएं हो चुकी थीं। मुख्यमंत्री के माता-पिता जिस कमरे में रह रहे थे उसकी छत गिरी थी। मुख्यमंत्री के कमरे की छत गिरी। इसके बाद जहां मुख्यमंत्री लोगों से मिलते-जुलते हैं वहां की छत भी गिरी थी। इसके बाद पीडब्ल्यूडी ने नया घर बनाने को कहा। 30 करोड़ में वह घर बना।' संजय सिंह ने इस खर्च को सही ठहराते हुए कहा कि दिल्ली के एलजी के घर की मरम्मत में ही 15 करोड़ खर्च कर दिए गए। उन्होंने मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान और गुजरात के पूर्व सीएम के लिए खरीदे गए हेलिकॉप्टर का खर्च भी गिनाया।

केजरीवाल के बंगले पर क्यों बवाल, पर्दे से टाइल्स तक पर क्या हैं दावे
संजय सिंह ने केजरीवाल के बंगले पर खर्च हुई राशि को छोटा बताने के लिए इसकी तुलना पीएम आवास से की। उन्होंने दावा किया कि सेंट्रल विस्टा प्रॉजेक्ट में पीएम मोदी के लिए 500 करोड़ रुपए में घर बन रहा है और तब तक मौजूदा घर में 90 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं। उन्होंने पीएम मोदी के सूट, पेन से लेकर चश्मे तक की कीमत गिनाई। उन्होंने यह भी कहा कि पीएम मोदी 12 करोड़ रुपए की कार में सफर करते हैं। आप सांसद ने कहा कि पीएम मोदी के लिए 8400 करोड़ रुपए का जहाज खरीदा गया है। भाजपा को जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि इसकी भी खरीद कोरोना काल में ही की गई थी। उन्होंने कहा, 'मैं सुन रहा था भाजपा प्रवक्ता को लग रहा था कि अभी रो देंगे। कोरोना की महामारी का जिक्र कर रहे थे। भूल गए भाजपा के लोग जब कोरोना की महामारी से लोग मर रहे थे मोदी जी बंगाल के चुनाव में वोट मांग रहे थे। भूल गए 12 करोड़ की कार खरीदने का फैसला उसी वक्त हुआ था।'

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button