अमेरिका में मालवाहक जहाज में लगी भीषण आग में 2 दमकलकर्मियों की मौत, 5 घायल

वाशिंगटन
 अमेरिकी राज्य न्यू जर्सी के पोर्ट नेवार्क में एक मालवाहक जहाज में आग लगने के बाद उसपर काबू पाने के दौरान दो अग्निशामकों की मौत हो गई जबकि अन्य पांच घायल हो गए। यह जानकारी अधिकारियों और समाचार रिपोर्टों ने दी।

अमेरिकी तटरक्षक बल ने  एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि नेवार्क अग्निशमन विभाग, तटरक्षक बल और कई राज्य और क्षेत्रीय एजेंसियां पोर्ट नेवार्क में मालवाहक जहाज, ग्रांडे कोस्टा डी'एवोरियो पर लगी आग को काबू करना जारी रखे हुए हैं।

प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि तटरक्षक को स्थानीय समयानुसार बुधवार रात रात 9:38 बजे इस जहाज पर आग लगने की जानकारी मिली। विज्ञप्ति के अनुसार, जहाज पर चालक दल के सदस्यों के घायल होने की खबर नहीं है, लेकिन दो दमकलकर्मी आग पर काबू पाने के दौरान गंभीर रूप से घायल हो गए।

एजेंसी ने कहा कि बचावकर्मी आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं और इसके नियंत्रण में आने के बाद इसके पर्यावरणीय प्रभाव का निर्धारण किया जाएगा।

स्थानीय समाचार आउटलेट न्यूज 12 न्यू जर्सी की रिपोर्ट के अनुसार, बंदरगाह पर खड़े मालवाहक जहाज में लगभग 5,000 कारें थीं।
अधिकारियों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया कि मारे गए दमकलकर्मियों में वेन ब्रूक्स (49) और अगस्तो अकाबू (45) शामिल हैं। घायल हुए पांच दमकलकर्मियों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है।

न्यू जर्सी के गवर्नर फिल मर्फी ने एक बयान में कहा, “आज हमारा दिल बहुत दुखी है क्योंकि हमने दो नेवार्क अग्निशामकों को गंवा दिया, उनकी मौत पर हम शोक व्यक्त करते हैं, जिन्होंने अपना कर्तव्य निभाते हुए बलिदान दिया। यह दुर्घटना हमारे अग्निशामकों के सामने आने वाली चुनौतियों और उनके उल्लेखनीय साहस की याद दिलाती है।”

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button