सत्य से साक्षात्कार करे कांग्रेस, डरे नहीं : गृह मंत्री डॉ. मिश्रा

भोपाल। प्रदेश के  गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने  कश्मीरी पंडितों को लेकर बनाई गई फ़िल्म "द कश्मीर फाइल्स" का विरोध करने पर कांग्रेस पर आज हमला बोला। उन्होंने कहा कि सच से डरने वाली कांग्रेस फ़िल्म का विरोध इसलिए कर रही है क्योंकि इसमें सच दिखाया गया है। गृह मंत्री ने कहा कि वह खुद यह फ़िल्म  जम्मू कश्मीर में वहां के लोगो के साथ देखेंगे।

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार जिससे लाखो पंडितो को रातों- रात अपना सब कुछ छोड़कर भागना पड़ा। कश्मीरी पंडितों की अपने वतन से हुई बेदखली का वास्तविक चित्रण फिल्म में किया गया है। यह फ़िल्म नही सच का एक दस्तावेज है। हकीकत का आईना है। कांग्रेस में इसी से  घबराहट है। कांग्रेस हमेशा सच का सामना करने से विचलित होती रही है।

गृह मंत्री ने कहा कि यह पहला अवसर नही है जब कांग्रेस सच को सामने देखकर घबराई हो। इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर बनी "द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर " को लेकर भी कांग्रेस का यही रवैया था। इस फ़िल्म को कांग्रेस की तत्कालीन कमलनाथ सरकार ने प्रदेश में रिलीज ही नही होने दी थी। एक अन्य फ़िल्म वाई आई किल्ड गांधी  का भी कांग्रेस ने विरोध किया था।प्रसिद्ध  निर्माता -निर्देशक मधु भंडारकर द्वारा बनाई गई फ़िल्म इंदु सरकार का प्रदर्शन रोकने के लिए कांग्रेस नेता सुप्रीम कोर्ट तक पहुच गए थे।अब द कश्मीर फाइल्स को लेकर भी कांग्रेस का यही रवैया है। राजस्थान और छत्तीसगढ़ को छोड़कर पूरे देश में मध्यप्रदेश सहित अधिकांश राज्यों में इसे टैक्स-फ्री कर दिया गया है वही राजस्थान- छत्तीसगढ़ जहा कांग्रेसी सरकारे है वहा इस फ़िल्म को नही दिखाने के लिए टॉकीज मालिको को डराया धमकाया तक जा रहा है। इतना ही नहीं सिनेमाघरों के बाहर जबरदस्ती हाउसफुल के बोर्ड लगवाए जा रहे हैं।

कश्मीर में नरोत्तम देखेंगे "द कश्मीर फाइल्स"
गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि हमेशा सच से मुंह चुराने के कारण ही आज कांग्रेस इस हालत में पहुची है।  कांग्रेस के मित्रो से अनुरोध है कि वह भी  फ़िल्म को देखे और सच को स्वीकार करे। मैं स्वयं भी एक दो दिनों में जम्मू कश्मीर में कश्मीरियो के साथ यह फ़िल्म देखूँगा। उन्होंने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भी सभी मंत्रियों व विधायको के साथ यह फ़िल्म देखेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button