शिवराज का स्वास्थ्य के लिए आग्रह है

भोपाल ( विशेष प्रतिनिधि)। कोरोना से दिन प्रतिदिन बिगड़ते हालात चिंताजनक होते जा रहे हैं। संक्रमितों की संख्या निरंतर बढ़ रही है। जिससे व्यवस्थाएं फिर ठप होने जैसी स्थिति में पहुंच गई है। प्रशासन के आला अधिकारियों ने जनता को आगाह किया है कि वे नहीं संभले तो स्थिति भयावह हो जाएगी  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पिछले दिनों से मास्क मेरा अभियान कार्यक्रम चला रहे हैं। वे मास्क पहनाने का उपक्रम स्वयं कर रहे हैं और खुली जीप में जनता को सुरक्षित रहने का संदेश दे रहे हैं। भाजपा के स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वास्थ्य के लिए आग्रह कार्यक्रम के अंतर्गत 24 घंटे महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने बैठकर संदेश भी दिया और मंथन भी किया।

मध्य प्रदेश भर के पत्रकारों को विभिन्न जिलों में एकत्रित करके उनसे बात करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज महात्मा गांधी ने दांडी यात्रा का समापन किया था। नमक पर लगने वाले टैक्स को मुट्ठी भर नमक उठाकर उसका विरोध किया था। आज भाजपा का स्थापना दिवस है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता के लिए आह्वान किया। हम आज स्वास्थ्य के लिए आग्रह करने 24 घंटे महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने बैठेंगे। शिवराज ने स्पष्ट किया कि यह कोई धरना नहीं है बल्कि समाज के विभिन्न वर्गों से मिलकर कोरोना से किस प्रकार निपटा जाए इसके लिए मंथन किए जाना है। उन्होंने कहा कि बहुत सी जानकारियां नई प्राप्त हुई है। जिसके आधार पर कल वे नई घोषणाएं करेंगे। यह माना जा रहा है कि 24 घंटे बाद जब मुख्यमंत्री महात्मा गांधी की प्रतिमा से उठकर सामान्य कामकाज में लगेंगे तब वे कुछ बड़ी घोषणाएं कर सकते हैं।

समाज के विभिन्न वर्ग के लोगों द्वारा शिवराज सिंह चौहान को कोरोना से निपटने के लिए गंभीर सुझाव दिए हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम बीमारी से निपट सकते हैं लेकिन यह बीमारी के साथ तेजी से संक्रमण फैलाने वाली बीमारी है जिसके लिए जरूरी है कि हम उस संक्रमण से बचने की व्यवस्था करें मास्ट की परिभाषा समझाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा एम से मेरा, ए से आपका, एस से सुरक्षा और के से कवच। याने मेरा, आपका, सुरक्षा कवच। यह माना जा रहा है कि कल से प्रदेश में कोरोना को लेकर सरकार और सख्ती बरतने जा सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button