विधायक पीसी शर्मा ने जोडे कटे बिजली कनेक्शन

भोपाल। शहर में आए दिन आ रहे बढे हुए बिजली बिल के विरोध में कांग्रेस ने सरकार व बिजली कंपनी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पूर्व मंत्री एवं विधायक पीसी शर्मा ने बाणगंगा इलाके में ज्यादा बिल आने की वजह से कटे पडे बिजली कनेक्शनों को घर.घर पहुंचकर खुद जोडा। बिजली कंपनी ने बिल जमा नही करने वाले लोगों के घर के कनेक्शन काट दिए थे। इससे लोगों को अंधेरे में गुजर बसर करना पड रहा था। इसी का विरोध करते हुए गुरुवार को पूर्व मंत्री पीसी शर्मा की अगुवाई में कांग्रेसी वाणगंगा क्षेत्र पहुंचे और शिवराज सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।

इस दौरान पूर्व मंत्री व विधायक शर्मा ने कहा कि कांग्रेस की कमलनाथ सरकार के दौरान 100 यूनिट जलाने पर 100 रुपये बिजली का बिल आ रहा था लेकिन कमलनाथ की सरकार जाते ही बिजली के बिल मनमाने तरीके से आने लगे। झुग्गी बस्तियों, गरीब, मेहनतकश मजदूरो के घर 20 से 50 हजार तक के बिल आ रहे है। इतने ज्यादा बिजली बिल लोग जमा नही कर पा रहे है। बिजली कंपनी के अधिकारी व कर्मचारी बिल जमा नही करने वाले लोगों को धमकी देते है और उनके बिजली के कनेक्शन काट देते है। उन्होने आरोप लगाते हुए यह भी कहा कि मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद भी लाक डाउन अवधि के बिजली उपभोक्ताओं के बिल माफ नही हुए। कोरोना में हुए लॉक डॉउन की वजह से अभी भी लोग ऊबर नही पाये है। 2018 में सत्ता से बेदखल होने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने कहा था बिजली के बिल बढे हुए आए तो जमा मत करना कोई बिजली का तार कटेगा तो में जोड़ने आऊंगा। इसी तर्ज पर हमने अपने विधानसभा क्षेत्र में लोगों के कटे हुए बिजली कनेक्शन के तार जोड़े।

      इस दौरान शर्मा ने मांग उठाई कि सरकार पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी के कार्यकाल में चालू हुई इंद्रा ज्योति योजना को पुन चालू करें जिससे उपभोक्ताओं के बिल 100 रुपये 100 यूनिट आये दूसरा. बिजली उपभोक्ताओँ के कोरोना काल के बिल माफ किये जाये तीसरा. बिजली के दाम 10 प्रतिशत बढाने की जो बात हो रही है उस पर विराम लगायेए और आम जनता को बिजली के बढे हुए बिलों से मुक्ति दिलाये नही तो कांग्रेस सडकों पर उतरकर धरना प्रदर्शन करेगी।

इस दौरान उनके साथ पूर्व पार्षद गुड्डू चौहानए करन सिंह सहित बडी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे। विधायक शर्मा घर घर जाकर कनेक्शनों को जोडकर कटे पडे कनेक्शनो को चालू कर रहे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button