रोहित का खिलाडिय़ों को संदेश- पॉजिशन के बारे में चिंता ना करें

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम का विजय क्रम जारी है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने रविवार को श्रीलंका को सीरीज के तीसरे और अंतिम टी-20 मुकाबले में 6 विकेट से हरा दिया। इस तरह मेजबान टीम ने 3 मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम की। श्रीलंका ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 146 रन बनाए। भारत ने 147 रन का लक्ष्य 19 गेंद शेष रहते 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। श्रेयस अय्यर मैन ऑफ द मैच रहे, जिन्होंने 45 गेंदों पर 73 रन बनाए और नाबाद लौटे। मैच के बाद रोहित ने कहा कि टीम में मजबूत बेंच स्ट्रेंथ है और वह तमाम कमियों को भरना चाहते हैं।
रोहित शर्मा ने तीसरे टी-20 मैच के लिए प्लेइंग-11 में 4 बदलाव किए। वहीं, शुरुआती टी-20 मैच के लिए भी 6 बदलाव किए गए थे। तीसरे टी-20 मैच में रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, पेसर मोहम्मद सिराज और आवेश खान को टीम इंडिया में शामिल किया गया। इस मुकाबले में श्रेयस अय्यर ने एक बार फिर से कमाल का प्रदर्शन किया और 73 रन बनाकर नाबाद लौटे। अय्यर ने 45 गेंदों की अपनी पारी में 9 चौके और 1 छक्का लगाया। वहीं, रवींद्र जडेजा ने 15 गेंदों पर 3 चौकों की बदौलत 22 रन बनाए। अय्यर ने लगातार तीसरे मैच में अर्धशतक जड़ा।
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा कि यह एक पैटर्न है। हमने बहुत अच्छा खेला। सीरीज से काफी सकारात्मक बातें सामने आईं। हम यह समझना चाहते हैं कि हमारे पास किस तरह की बेंच स्ट्रेंथ है। उन सभी खिलाडिय़ों को मौके देना अच्छा है। खिलाडिय़ों को यह बताना सबसे अहम है कि टीम में अपनी पॉजिशन के बारे में चिंता ना करें।
उन्होंने आगे कहा हमारे पास जो भी कमी है, उसे भरना चाहते हैं। इसे ध्यान में रखते हुए हम आगे बढऩा चाहते हैं। श्रीलंका के खिलाफ अब 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इसे लेकर रोहित ने कहा एक बड़ी चुनौती होने जा रही है, लेकिन लोगों को फॉर्म में रखना हमेशा अच्छा होता है। मोहाली पहुंचने के बाद हम टेस्ट के बारे में सोचना शुरू करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button