भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 24 को नड्डा करेंगे संबोधित

भोपाल ( विशेष प्रतिनिधि )। कोरोना महामारी के कारण लंबे समय से प्रतीक्षारत भारतीय जनता पार्टी मध्यप्रदेश की कार्यसमिति की पहली बैठक वर्चुअल आधार पर होने जा रही है। 24 जून को होने जा रही इस बैठक की जानकारी देते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने पत्रकारों को बताया कि इसका उद्घाटन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के संबोधन से शुरू होगा। कोरोना महामारी में राज्य के सरकार द्वारा किए गए कार्यों के संबंधित प्रस्ताव के अलावा राजनीतिक और अन्य महत्व के प्रस्ताव पर कार्यसमिति मुहर लगाएगी। वीडियो कांफ्रेंसिंग से होने वाली इस बैठक के संबंध में समस्त तैयारियां पूर्ण की जा चुकी है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि उनके कार्यकाल की यह पहली कार्यसमिति की बैठक है। पिछले दिनों ही एक बड़ी कार्य समिति का गठन किया गया था। पदाधिकारियों की घोषणा पहले की जा चुकी थी। अब इन सभी को मिलाकर जो संख्या लगभग 400 के आसपास होती है एक वृहद बैठक करने की योजना पार्टी ने बनाई है। केंद्रीय नेतृत्व की ओर से भी प्रदेशों में वर्चुअल आधार पर बैठक करने के निर्देश जारी किए गए हैं। इसी तारतम्य में 24 जून को प्रदेश भाजपा कार्यालय में यह बैठक आहूत की गई है।कुछ बड़े नेता प्रदेश कार्यालय में शामिल होंगे जबकि समस्त 54 जिलों में कार्य समिति के सदस्य पदाधिकारी और जिलों के अध्यक्ष महामंत्री इस बैठक में शामिल होंगे।

प्रदेश कार्यालय भोपाल में बैठक की तकनीकी तैयारियों के लिए प्रदेश सचिव रजनीश अग्रवाल, आईटी सेल के संयोजक शिवराज डाबी ने समस्त तैयारियों की जानकारी ली और तकनीकी बारीकियों को देखा। इसके लिए आवश्यक सामग्री जुटा ली गई है। कहा गया है कि सभी जिलों में एलईडी के अलावा अन्य तकनीकी जरूरतों में आने वाले उपकरणों की व्यवस्था कर दी गई है ताकि बैठक निर्बाध रूप से जारी रह सके। इस बैठक में केंद्रीय मंत्रिमंडल के सदस्य जो विशेष आमंत्रित या स्थाई आमंत्रित के रूप में हैं बैठक में वहीं से शामिल होंगे। यहां उल्लेख करने की बात यह है कि विष्णु दत्त शर्मा के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद पिछले दिनों ही कार्यसमिति की घोषणा की गई थी। इस कार्यसमिति में राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थकों की भी खासी संख्या है जो इस समय भाजपा के सदस्य के रूप में सक्रिय हो चुके हैं। बैठक में पहला अनुभव उनके पास आएगा कि भाजपा कार्यसमिति की बैठक के तौर तरीके क्या है?

कोरोना महामारी के विकराल स्वरूप के कारण समस्त राजनीतिक गतिविधियां सामाजिक सेवाओं के रूप में बदल गई थी। शिवराज सरकार ने महामारी की विषम परिस्थितियों को जिस कुशलता से अनुकूल करके मानव जीवन की रक्षा की है उसके लिए एक प्रस्ताव पारित करके पार्टी उन्हें धन्यवाद ज्ञापित करेगी। राजनीतिक परिस्थितियों पर भी प्रस्ताव पारित होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोना महामारी से लड़ने में प्रदेशों को दिए गए सहयोग और मार्गदर्शन पर भी उनका धन्यवाद ज्ञापित किया जाएगा। इस प्रकार के अन्य संगठन कार्य भी कार्यसमिति की बैठक का हिस्सा होंगे क्या-क्या प्रस्ताव आएंगे इसके संबंध में महामंत्री संगठन सुहास भगत और सह संगठन महामंत्री हित आनंद शर्मा व्यवस्थाएं सब देख रहे हैं। यह बैठक परिणाम दायक होगी ऐसी अपेक्षा की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button