भाजपा-कांग्रेस का कार्यालय भी हुआ लॉक

भोपाल ( विशेष प्रतिनिधि)। कोरोना महामारी के प्रभाव का असर सत्ता पक्ष भाजपा और विपक्षी दल कांग्रेस के कार्यालय में भी दिखाई दे रहा है। भाजपा कार्यालय में आधा दर्जन से अधिक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव निकले तो पार्टी नेतृत्व ने पूरा कार्यालय 10 दिन के लिए बंद कर दिया। दूसरी तरफ विपक्षी दल कांग्रेस के कार्यालय प्रभारी महासचिव के कोरोना पॉजिटिव निकलते ही सात दिन के लिए कांग्रेस कार्यालय भी बंद करने का निर्णय हो गया। राजधानी भोपाल 9 दिन तक लाक है जिसमें कांग्रेस और भाजपा के कार्यालय भी अब शामिल हो गए।

दमोह विधानसभा उपचुनाव चल रहे हैं। भाजपा का नेतृत्व पिछले कुछ दिन से इस चुनाव क्षेत्र में डेरा डाले हुए हैं। पीछे से यह समाचार मिला कि कार्यालय में कोरोना की दूसरी लहर का असर हो गया है और आधा दर्जन से अधिक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। पार्टी नेतृत्व ने निर्णय लिया कि इस महामारी का कार्यालय में दोबारा प्रवेश ना हो इसलिए पार्टी मुख्यालय को 10 दिन के लिए बंद करने का निर्णय लिया गया। कार्यालय में निवासरत कर्मचारी अपने घरों में रहकर ही सभी व्यवस्थाएं देख रहे हैं। पूरे कार्यालय का सैनिटाइजेशन करा लिया गया है। फिर भी आवागमन पर पाबंदी के लिए दरवाजे बंद कर दिए गए हैं।

पिछले 2 दिन में प्रदेश कांग्रेश का कार्यालय भी कोरोना के प्रवेश का साक्षी हो गया। पार्टी के कार्यालय प्रभारी महासचिव राजीव सिंह के कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आते ही पार्टी में हड़कंप मच गया। वे तो आइसोलेट हो गए लेकिन निर्णय लिया गया कि कांग्रेस कार्यालय को 7 दिन के लिए बंद किया जाए। आज दूसरा दिन है कि प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के दरवाजे नहीं खुले हैं। पार्टी के कई नेता दमोह उपचुनाव में सक्रिय भागीदारी निभा रहे हैं इसलिए भी कार्यालय में आवागमन कम हो गया था। सत्ता जाने के बाद भीड़ वैसे ही कम थी। अब कोरोना के संक्रमण के प्रवेश के बाद कार्यकर्ताओं का आना-जाना थम गया है। यहां पर भी सैनिटाइजेशन के समुचित एक्शन लिए गए हैं।

राजधानी भोपाल 19 अप्रैल सुबह तक के लिए लॉक की गई है। हालांकि सरकार इसे कोरोना कर्फ्यू का नाम दे रही है। फिर भी इसमें कांग्रेस और भाजपा के कार्यालय का शामिल होना बड़ी घटना माना जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button