कांग्रेस विधायक के बेटे पर ईनाम बढ़ा

भोपाल। विशेष प्रतिनिधि। कांग्रेस विधायक मुरली मोरवाल के बेटे करण मोरवाल पर रेप का आरोप है और वह फरार है। पुलिस पिछले दिनों पकडवाने के लिए ईनाम की राशि 5 हजार से बढ़ाकर पन्द्रह हजार की थी। आज प्रदेश के गृह मंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा ने पत्रकारो से कहा कि उन्होंने आईजी से बात करके ईनाम की राशि बढ़ाकर पच्चीस हजार करने को कहा है। उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि यदि दो दिन में विधायक पुत्र का हाजिर नहीं किया तो ऐसी कार्यवाही करेंगे कि यह नजीर बन जायेगी। दूसरी तरफ कांग्रेस महासचिव प्रियंाि वाड्रा से इस बारे में सवाल पूछा गया तो वे जवाब देने की बजाए बचतीं नजर आईं।

प्रदेश के गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि उन्होंने इंदौर आईजी को फोन पर आदेश दिये हैं कि करण मोरवाल मामले में ईनाम की राशि बढ़ाकर पच्चीस हजार रुपये कर दें। साथ ही यह भी आदेश दिया है कि आरोपी को पकडऩे के लिए समुचित कार्यवाही करें। उन्होंने यह भी कहा है कि महिलाओं का सुरक्षा और प्रतिष्ठा के लिए जो किया जा सकता है वह करेंगे।

उल्लखनीय है कि कांग्रेस के बडऩगर से विधायक मुरली मोरवाल के बेटे करण मोरवाल पर युवक कांग्रेस में रही एक युवती ने रेप का आरोप लगाया था। पहले शादी का झांसा देकर रेप करने की बात कही थी अब शादी से इंकार कर दिया गया है। छह माह पहले की गई शिकायत के बाद भी प्रदेश की पुलिस विधायक के बेटे का गिरफ्तार नहीं कर पाई थी। मामला मीडिया के माध्यम से राष्ट्रीय सुर्खियां पाने लगा तक उज्जैन पुलिस सक्रिय हुई है। अब गृहमंत्री को इसमें हस्तक्षेप करना पड़ रहा है।

डा. मिश्रा ने चेतावनी दी है कि विधायक अपने बेटे को हाजिर करवाएं अन्यथा भवन गिराने सहित अन्य जरूरी कार्यवाही की जायेगी जो नजीर बना जायेंगी।

यूपी चुनाव में सक्रिय प्रियंका वाड्रा का भी इस सवाल से सामना हुआ। लेकिन वे सवाल की अनदेखी करने लगीं। जबकि प्रियंका महिलाओं को टिकिट देने की ही पत्रकार वार्ता कर रहीं थी। वे उदाहरण में यूपी में महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार की बात भी कर रहीं थी। कांग्रेस विधायक के बेटे के रेप मामले पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका का इस प्रकार से चुप होना दोहरे चरित्र का कारण बनता दिख रहा है। अब प्रदेश सरकार की रूचि के बाद इस मामले में कोई बड़ी कार्यवाही की अपेक्षा की जाने लग गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button