आज का राशिफल

20 मई 2023 , शनिवार ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष प्रतिपदा

मेष🐐 (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

आज का दिन आपके लिए सहज रहने वाला है। अपनों के साथ मेलजोल की संभावना बन रही है। मन को खुशी होगी। स्वास्थ्य के में सुधार के योग हैं। भावनाओं पर नियंत्रण रखें। व्यापार के लिए दिन अच्छा है। अधिकारी कर्मचारी समन्वय बनेगा। छात्रों के लिए अच्छा दिन है।

वृषभ 🐂 (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी , वु  , वे, वो)
आज का दिन आपके लिए खुशी का संदेश लेकर आने वाला है। परिवार के साथ लंबी दूरी की यात्रा करने का योग बन रहा है। आप योजना बना ही रहे होंगे। बिना कारण मन में परेशानी हो सकती है। सकारात्मक सोचने से सब ठीक होगा। काम समय पर करने से आर्थिक लाभ होगा। कर्मचारी अधिकारी मिलकर काम करेंगे। छात्रों के लिए परिश्रम के साथ सफलता का दिन है।

मिथुन👫 (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)
आपका दिन सामान्य रहेगा। पुराने किसी मित्र के मिलने से मन को खुशी होगी। चर्चा उपरांत आपको नया रास्ता दिखाई देगा। रुके कार्यों से मन में चिंता है। सफलता मिल सकती है। निर्णय लेते वक्त अपने अनुभव का उसमें समावेश करिए। अधिकारी वर्ग के साथ तनाव संभव है। विनम्रता रखनी होगी। छात्र पूरे दिन सहजता से अपना कार्य करते रहेंगे।

कर्क🦀 (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
आपका दिन सामान्य है। देखा देखी से कोई भी कार्य नहीं करें नुकसान हो सकता है। व्यक्तिगत समस्या बढ़ने के योग हैं। मनोबल को बनाए रखना होगा। एक साथ एक ही काम लाभदायक हो सकता है। व्यापार में अनुकूलता बनेगी। रोजगार के अवसर बनेंगे। कर्मचारियों के लिए अनुकूलता है। छात्रों के लिए दिन अच्छा है।

सिंह🦁 (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
आज का दिन आपके लिए मिश्रित फलदाई है। अधिक परिश्रम के बाद ही सफलता मिलने की संभावना है। समय प्रबंधन के साथ कार्य करने से सफलता मिल पाएगी। बदलाव को लेकर मन में चिंता है लेकिन वह अनुकूलता लिए हुए हैं। अधिकारी कर्मचारी समन्वय का दिन है। छात्रों के लिए अनुकूलता हो सकती है। परिश्रम की अधिकता सफलता की कुंजी है।

कन्या👩 (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
आज का दिन आपके लिए सामान्य है। किसी भी अज्ञात बात के कारण मन में नकारात्मकता के भाव बने रह सकते हैं। किसी देवी मंदिर में जाने की संभावना है। सबको साथ लेकर चलने से सफलता प्राप्त होगी। व्यक्तिगत समस्या बढ़ सकती है। खान-पान में संयम रखें। कर्मचारियों के लिए परिश्रम का दिन है। छात्रों के लिए अनुकूलता है।

तुला⚖️ (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
आज आपका दिन सामान्य है। दांपत्य जीवन में कुछ तनाव बन सकता है। आपको भाषा पर संयम बनाकर रखना होगा। आपके वचनों से ठेस ना हो इसलिए सतर्क रहने की जरूरत है। जिम्मेदारी बढ़ने से काम का एहसास बढ़ेगा। समय प्रबंधन जरूरी है। अधिकारी वर्ग की नाराजगी मिल सकती है। छात्रों को परिश्रम करना होगा।

वृश्चिक🦂 (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
आज आपका दिन सामान्य रहेगा। आज की प्रमुख बात यह है कि आपको भाषा का संयम रखना होगा। विनम्रता आप पर आने वाली समस्या का समाधान करा पाएगी। सही गलत का चयन करने में विवेक का इस्तेमाल करिए। दुविधा से बाहर निकलने के रास्ते आपको समझना होंगे। कर्मचारी वर्ग सामान्य दिन व्यतीत करेगा। छात्रों को परिश्रम करना पड़ेगा।

धनु🏹 (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)
आज आपका दिन सामान्य है। कोई भी निर्णय लेने से पहले पूर्ण सोच विचार और विवेक का इस्तेमाल जरूरी है। पुराने रुके कार्यों में अनुकूलता बनेगी। बदले की भावना नुकसान पहुंचा सकती है। अधिकारी कर्मचारी समन्वय से मन में प्रसन्नता बनी रहेगी। छात्रों के लिए दिन अच्छा है।

मकर🐊 (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)
आज आपका दिन अच्छा है। भाग्योदय के अवसर बनेंगे। व्यापार में लाभ के योग हैं। स्वास्थ्य संबंधी सुधार होगा। मन में किसी बात को लेकर चिंता चल रही है उसका निराकरण होगा। समय प्रबंधन के लिए आपको विचार करना पड़ेगा। अधिकारी कर्मचारियों के बीच समन्वय का वातावरण बना रहेगा। छात्रों के लिए दिन अच्छा और अनुकूलता लिए हुए हैं।

कुंभ🍯 (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
आज आपका दिन सामान्य है। अपनों के कटु वचन से मन में पीड़ा हो सकती है। एक के बाद एक समस्या बढ़ेगी आपको निराकरण पर चिंतन करने की जरूरत है। पुराने रुके कार्यों का मन में दबाव बना रहेगा। सबको साथ लेकर चलना लाभकारी है। कर्मचारियों के लिए अनुकूलता बनेगी। रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। छात्रों के लिए दिन अच्छा है।

मीन🐳 (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
आज आपका दिन सामान्य रहेगा। भाग्योदय के अवसर बन रहे हैं। जो नया करने का आप विचार कर रहे हैं उसके लिए अनुकूलता बनती चली जाएगी। सही गलत का निर्णय लेने में दुविधा से बाहर निकलना होगा। सबके साथ समान व्यवहार से आपके मन में संतोष मिलेगा। कर्मचारियों के लिए थोड़ा तनाव आ सकता है। विद्यार्थी वर्ग के लिए परिश्रम के साथ सफलता का दिन है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button